Search & get (home delivered) HOT products @ Heavy discounts

Saturday, November 26, 2011

दिल्ली के तालकटोरा से उठी भोजपुरी के सम्मान की आवाज

दीप जलाकर कार्यक्रम का उद्घाटन करते पूर्व राज्यपाल डा. भीष्म नारायण सिंह, पूर्व केन्द्रीय मन्त्री श्री अनिल शास्त्री, सान्सद एवं फ़िल्म कलाकार श्री शत्रुघ्न सिन्हा, भोजपुरी गायक एवं सिने स्टार श्री मनोज तिवारी मृदुल एवं भोजपुरी समाज दिल्ली के अध्यक्ष श्री अजीत दुबे
भोजपुरी समाज दिल्ली द्वारा अपने 56 वें स्थापना दिवस के अवसर पर दिनांक 25 नवम्बर 2011 को दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित स्वाभिमान समारोह में भोजपुरी को अष्टम अनुसूची में शामिल करने का मुद्दा बहुत जोर शोर से उठा . भोजपुरी समाज दिल्ली के अध्यक्ष श्री अजीत दुबे ने समारोह में अष्टम अनुसूची के इस मुद्दे पर बहुत ही प्रभावशाली ढंग से अपनी बात रखी और कहा कि भोजपुरी को संविधान के अष्टम अनुसूची में शामिल किये जाने का प्रश्न देश और विदेश में रहने वाले 20 करोड़ भोजपुरी भाषियों के सम्मान और गौरव से जुड़ा प्रश्न है. अब सरकार को इस पर जल्द निर्णय लेना चाहिए. साथ ही उन्होंने भोजपुरी लोक कलाकारों को पद्म सम्मान देने की भी मांग की. बतौर मुख्य अतिथि आमंत्रित भाजपा सांसद व सिने स्टार शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि अपनी मेहनत के बूते भोजपुरी भाषी लोगों ने देश-विदेश में अपनी अलग पहचान बनाई है। उनकी ताकत को सलाम..। भोजपुरी समाज के लोग स्वाभिमान के साथ जीना जानते हैं। आज नहीं तो कल भोजपुरी को संविधान की आठवीं अनुसूची में शामिल जरूर किया जाएगा।

भोजपुरी गायक एवं सिने स्टार श्री मनोज तिवारी मृदुल को भोजपुरी गौरव सम्मान प्रदान करते हुए श्री शत्रुघ्न सिन्हा एवं पूर्व राज्यपाल डा. भीष्म नारायण सिंह. साथ मे हैं हास्य कलाकार श्री राजू श्रीवास्तव, संसद श्री ओम प्रकाश यादव एवं भोजपुरी समाज दिल्ली के अध्यक्ष श्री अजीत दुबे
इस अवसर पर दिल्ली विधानसभा के अध्यक्ष डा. योगानंद शास्त्री ने कहा कि भोजपुरी क्षेत्र की हस्तियों ने देश और समाज को नई दिशा दी है । स्थापना दिवस और राष्ट्रीय अधिवेशन के मौके पर मारिशस के पूर्व मंत्री श्री जगदीश गोवर्धन के नेतृत्व में मॉरिशस से लगभग सौ प्रतिनिधियों ने भी हिस्सा लिया। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए वयोवृद्ध गांधीवादी, पूर्व राज्यपाल डा. भीष्म नारायण सिंह ने कहा कि भोजपुरी भाषा अपनत्व और भाईचारे की भाषा है। पूर्व केंद्रीय मंत्री अनिल शास्त्री ने भोजपुरी समाज दिल्ली की सामाजिक और सांस्कृतिक गतिविधियों की प्रशंसा की । इस मौके पर भोजपुरी लोक गायक मनोज तिवारी “मृदुल” ने भोजपुरी गीत गाकर लोगों का देर रात तक मनोरंजन किया । श्री तिवारी ने कहा कि उनका यह सपना था कि दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में भोजपुरी का उनका एक भव्य कार्यक्रम हो, उनका यह स्वप्न आज पूरा हो गया । हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव ने अपने चुटीले अंदाज में लोगों को हंसाया। 

इस मौके पर सांसद सर्वश्री नीरज शेखर, धनञ्जय सिंह, ओमप्रकाश यादव, दिल्ली के विधायक धर्मदेव सोलंकी, विधायक भरत सिंह, भाजपा नेत्री श्रीमती पूनम आजाद, टी सीरिज के श्री दर्शन कुमार आदि मौजूद थे। कार्यक्रम के दौरान महुवा टी वी के श्री पी. के. तिवारी, दैनिक जागरण के श्री निशिकान्त ठाकुर, भोजपुरी गायक और सिने स्टार श्री मनोज तिवारी "मृदुल", विश्व भोजपुरी सम्मेलन के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष और महामंत्री श्री सतीश त्रिपाठी व श्री अरुणेश नीरन,मारिशस के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री श्री जगदीश गोवर्धन] हिन्दी साहित्यकार श्री केदार नाथ सिंह, भोजपुरी पत्रिका सन्डे इंडियन के संपादक श्रीओंकारेश्वर पाण्डेय एवं हास्य कलाकार श्री राजू श्रीवास्तव को “भोजपुरी गौरव सम्मान” से सम्मानित किया गया. कार्यक्रम का संचालन भोजपुरी समाज दिल्ली के वरि. उपाध्यक्ष श्री प्रभुनाथ पांडेय ने किया। कार्यक्रम को सफल बनाने में समाज के वरि. उपाध्यक्ष सर्व श्री गरीब दास, के. राम, उपाध्यक्ष सर्व श्री लल्लन तिवारी, हरीश मिश्र, प्रदीप पाण्डेय, महामंत्री श्री एल. एस. प्रसाद, सांस्कृतिक मंत्री श्री वी पी सिंह, मंत्री सर्व श्री जितेन्द्र तिवारी एवं राकेश परमार की विशेष भूमिका रही.

Thanks for your VISITs

 
How to Configure Numbered Page Navigation After installing, you might want to change these default settings: