Search latest news, events, activities, business...

Search & get (home delivered) HOT products @ Heavy discounts

Wednesday, November 23, 2011

श्री राम मंदिर का निर्माण - योगदान के लिए अपील


वर्ष 1956 में पंजीकृत दिल्‍ली भजन समाज कई वर्षों से सामाजिक, सांस्‍कृतिक एवं शैक्षणिक गतिविधियों में संलग्‍न हैं। उनकी इन सेवाओं के सम्‍मान में दिल्‍ली विकास प्राधिकरण (डी.डी.ए.) ने उन्‍हें एच.ए.एफ.-2, सैक्‍टर-7, द्वारका, नई दिल्‍ली में मंदिर निर्माण के लिए 400 वर्ग मी. भूखंड (प्‍लॉट) आबंटित किया है।

  
मंदिर का निर्माण एवं दैनिक कार्यों का प्रबंधन करने के लिए समाज ने वर्ष 2005 में एक ट्रस्‍ट का गठन किया है, जिसका नाम है--दिल्‍ली भजन समाज श्री राम मंदिर ट्रस्‍ट (पंजीकृत)। भूखंड का पंजीकरण वर्ष 2007 में हुआ तथा मंदिर का नक्‍शा वर्ष 2008 में अनुमोदित हुआ। श्री राम मंदिर के मुख्‍य पावन कक्ष में श्री राम, देवी सीता, लक्षमण जी एवं हनुमान जी के विग्रह स्‍थापित होंगे। मुख्‍य मंदिर के दोनों ओर भगवान कामेश्‍वर (शिवलिंग रूप में) तथा कामेश्‍वरी (भगवान शिव की अर्धांगनी) के भवन होंगे। इसके अलावा मंदिर के भू-तल में भगवान गणेश, हनुमान जी तथा नवग्रहों के पूजा स्‍थल होंगे। ये सभी मूर्तियां हाथों से तराशी गई ग्रेनाइट की होंगी। इसके अलावा कुछ विशिष्‍ट देवाताओं के पंचलोक विग्रह तैयार हैं। यह मूर्तियां चैन्‍नई से भेजी जाने के लिए तैयार हैं। मंदिर का मुख्‍य पावन कक्ष परम्परागत ढंग से तैयार किया जाएगा, जिसके लिए शिल्‍पकला निलयम, चेन्नई के शिल्पियों द्वारा प्रारंभिक कार्य पूरा कर लिया गया है।

  
पहले तल पर 300 व्‍यक्तियों की क्षमता वाला एक विशाल हॉल होगा, जिसमें श्री रंगनाथ स्‍वामी का पावन कक्ष भी होगा। इसका उपयोग सामुदायिक भजन-कीर्तन के लिए किया जाएगा। बेसमेंट का निर्माण हो चुका है, जिसमें विभिन्‍न धार्मिक कक्षाएं जैसे वेद, गीता, रूद्रम आदि का आयोजन किया जाएगा।


दिल्‍ली भजन समाज सभी व्‍यक्तियों, संस्‍थाओं, घरानों, व्‍यवसायियों से अपील करता है कि वे मंदिर निर्माण के लिए उदारता पूर्वक योगदान की कृपा करें। श्रद्धालुओं से अनुरोध है कि वे 1500 रू. प्रति वर्ग गज के हिसाब से योगदान देने की कृपा करें। इसके लिए हमारा डाक पता निम्‍नानुसार है:-
स्‍वयं सेवी का नाम
पता
मोबाइल नंबर
श्री एम. विश्‍वनाथन
23, बैंक अपार्टमेंट, प्‍लॉट नं. 11, सैक्‍टर 3, द्वारका, नई दिल्‍ली 110078.
9312247576
श्री एस. रामस्वामि
48 डी,  डी. डी. ए फ्लेट्स, पोकेट 1  सैक्‍टर 7, द्वारका, नई दिल्‍ली 110078.
9968093927

योगदान निम्‍नानुसार किया जा सकता है:-
नकद अथवा ''दिल्‍ली भजन समाज श्री राम मंदिर ट्रस्‍ट'' के नाम पर चैक उपर्युक्‍त डाक पते पर भेजे जा सकते हैं अथवा योगदान नीचे दिए गए खाता संख्‍या में ऑनलाइन भी जमा किया जा सकता है:
खाते का नाम : दिल्‍ली भजन समाज श्री राम मंदिर ट्रस्‍ट
बैंक का नाम : इंडियन ओवरसीज बैंक, शाखा : राजापुरी, द्वारका, नई दिल्‍ली
खाता संख्‍या : 214901000003052.
आई.एफ.एस.सी. कोड : आई.ओ.बी.ए. 0002149, एम.आई.सी.आर. कोड : 110020080

कृपया प्रेषण राशि के विवरण हमें ई.-मेल mandir.dwarka@gmail.com पर भेजे ताकि हम रसीद जारी कर सकें।
 
समाज धर्मार्थ संस्‍थान के रूप में पंजीकृत है तथा इसे आयकर अधिनियम 1961 की धारा 12ए(ए) के अन्‍तर्गत भी पंजीकृत कराया गया है। पंजीकरण संख्‍या 574/95-96 दिनांकित 12.12.1995 है।

विशेष : सभी श्रद्धालुओं से अनुरोध है कि वे उदारतापूर्वक दान दें ताकि हम अपनी परियोजना को शीघ्रातिशीघ्र पूरा कर सकें और आगामी उत्‍तरायणम के दौरान कुंभाभिषेकम किया जा सके।

       On line promotion by:


  



Thanks for your VISITs

 
How to Configure Numbered Page Navigation After installing, you might want to change these default settings: