Entertainment meter - Mauz- Masti - Masala


प्रेमबाबू शर्मा


जादू मैं घर-घर खेली का

मैं घर-घर खेली टीवी शो  क्रिकेट का बुखार की चरम सीमा के बावजूट भी सीरियल को दर्शकों ने पंसद किया। राजश्री की टीवी डिवीजन की हेड कविता बड़जात्या का कहना है कि हम इस ट्रेक के प्रति दर्शकों की प्रतिक्रिया से आश्वस्त थे। 


वैसे भी लोकप्रियता बढ़ना आश्चर्य की बात ही है ! लेकिन, राजश्री प्रोडक्शंस के इस सीरियल ने क्रिकेट की इस खुमारी के बीच दर्शक जुटाने का कारनामा किया है। विपरीत परिस्थितियों के बावजूद, राजश्री ने हमेशा ही अपने दर्शकों का ध्यान रखा है और लोकप्रियता बढ़ने की मुख्य वजह भी यही है। जब यशोधरा की सचाई सामने आई थी, तभी राजश्री ने दर्शकों का पैमाना नापने की इकाई (टीआरपी) में 350 अंकों के साथ ही 5.1 टीआरपी को छुआ था। 

हमारा अनुमान सही निकला और इस उत्साहवर्द्धक ऊँचाई को पाना बहुत बड़ी बात है! राजश्री की टीम ने इस सफलता के लिए कड़ा परिश्रम किया है। हम खुश हैं तथा इस सफलता को नई ऊँचाई की ओर ले जाने की कोशिशें जारी रखेंगे। रात साढ़े ८ बजे के स्लॉट में हम लीड कर रहे हैं। मेघा गुप्ता की माँ का किरदार निभा रही ज्योति गउबा ने बताया कि मुख्य कारण जिसकी वजह से मैंने यह भूमिका चुनी, वह राजश्री है। यह पहला अवसर है जब मैं उनके साथ काम कर रही हूँ।



************************************************************




नैना का रंग ‘कोई है अपना’ में
नवोदित तारिका नैना इन दिनों खासी उत्साहित है और हो भी क्यो ना, क्योकि इन दिनों वे श्री कुंजिका फिल्म्स के बैनर निर्मित निर्देशक राम गोपाल माली ने किया है। फिल्म के निर्माता है भरत गिरी , की फिल्म कोई है अपना’ मे लीड रोल जो कर रही है। अस फिल्म पर उनका कहना था  कि यह साफ सुथरी परिवारिक कहानी पर बनी फिल्म है। फिल्म की कहानी प्रतिशोध और बलिदान पर अधारित है। फिल्म का मूल कथानक यह है कि किस तरह से एक आदमी नायक धरम अपनी इच्छाओं और आकांक्षाओं को साथ में लेकर अपने परिवार का पालता है और साथ में खुद के करियर को भी तेजी से आगे बढ़ाता है। इसमें किस तरह की कठिनाइयाँ आती हैं, उसके प्रतिद्वंदी और उससे नफरत करने वाला नागराज व बनारसी पंडित ( परेश भटट)। उससे बदला लेते है लेकिन ऐसे में उसा साथ देती है उसकी प्रेमिका अंजली । यह फिल्म का मूल कथ्य है।

 फिल्म में धरम गिरी,नैना, महेश गिरी ,परेश भटट ,वर्षा चंन्द्रा, अल्ताफ भी है। फिल्म में  संगीत दिया है सतीश देहरास ने  और गीत लिखें है हरसुख घायल और महेश गिरी ने। फिल्म की शूटिंग मुंमई के अलावा गुजरात में बडौदा, आनंद, नाडियाड,राजकोट में की गई है। फिल्म में छः गीत है जिन्हें स्वर दिया है , कुमार सानू,सोनू कक्कड और संजीवनी ने। फिल्म के संपादक के.डी. दिलीप, डांस महेश बलराज, फाईट हनीफ शेख का है।

******************************************************************
  नौशीन अली सरदार  बीन्द बनूँगा-घोड़ी चढूँगा में

 धारवाहिक ‘कुसूम’ से सुर्खियों में  आई नौशीन अली सरदार फिल्म एक लंबे समय के बाद में नजर आयी फिल्म दो दिलों के खेल में । इसके बाद उनका  अता पता तक नही था। अब चर्चा है कि वे इमेजिन पर जल्द प्रसारित धारावाहिक ‘बीन्द बनूँगा-घोड़ी चढूँगा’ में काम काम कर रही है। मारवाड़ी पृष्ठभूमि पर आधारित इस धारावाहिक में नए कलाकारों के अलावा में हिमानी शिवपुरी, अनुज ठाकुर, अक्षय आनंद,  भी है। 


यह धारावाहिक की कहनी एक लड़की अपनी इच्छाओं और आकांक्षाओं को साथ में लेकर बहू बनती है। वह घर के काम भी संभालती है, पति की देखभाल भी करती है और साथ में खुद के करियर को भी तेजी से आगे बढ़ाती है। इसमें किस तरह की कठिनाइयाँ आती हैं, यह धारावाहिक का मूल कथ्य है। हिमानी शिवपुरी ने नायिका की दादी का किरदार निभाया है।

Labels: , ,