फ्लॉप फिल्में कुछ नया करने की प्रेरणा देती है- सोनम कपूर

प्रेम बाबू शर्मा

 सोनम कपूर स्टार पुत्री होने के बावजूद भी अपनी अलग पहचाने बनाने मे जुटी है। हालांकि अभी तक उनकी चार फिल्में सांवरिया दिल्ली 6 आई हेट लव स्टोरी और आयशा ही प्रदर्षित हुई और चारों ही फिल्में ओधे मुंह गिरी। इस सबके बाद भी सोनम युवा दर्शकों पंसद है। उन्हें इंडस्ट्री की चमत्कारिक अभिनेत्री कहा जाता है। तीन बडे अंतर्राष्ट्रीय एंड्रोर्समैंट में उनका आना इसी का संकेत है। उनकी इस साल में तीन फिल्म थैक्यू ,प्लेयर्स और मौसम रीलिज होने वाली है। पंकज कपूर निर्देषित मौसम में वे शाहिद के आपोजिट है। इन दिनों सोनम काफी खुश है। क्योंकि उनकी तीनों ही फिल्में रीलिज के लिए तैयार है। पिछलें दिनों उनसे मिलने का मौका मिला प्रस्तुत है।


आप सबसे पहले अपनी फिल्म प्लेयर्स के बारे में बतायें ?
अब्बास मस्तान निर्देषित यह फिल्म एक्षन थ्रिल फिल्म है। जिसमें मेरे अपोजिट अभिषेक बच्चन है। फिल्म में नील नितिन मुकेश भी है।

लेकिन अभिषेक के साथ तो आप दिल्ली 6 भी कर चुकी है और फिल्म बुरी तरह से फ्लॉप रही थी ?
चूंकि दिल्ली 6 मेरी सांवरिया के बाद आई दूसरी फिल्म थी, कही हमारे काम में कमी रही होगी। इसी लिए फिल्म फ्लॉप रही। लेकिन अभिषेक एक मंझे अभिनेता है। उनसे काफी सीखने को मिला है। मेरा मानना है कि प्लेयर्स करैक्टर शाहिद की रोमांटिक जोडी को दर्शक याद रखेगें। निर्देशक पंकज कपूर कमाल के और अनुभवी डारेक्टर है उनके काम करने के तरीके से मैं प्रभावित रही हूं। वह कलाकारों से काम लेना जानते है। क्योंकि वह स्वयं भी एक कलाकार जो है। बैंसड फिल्म हैं।

आपकी इसी साल में फिल्म मौसम भी आ रही है इसके बारे में क्या कहेगी?
इस फिल्म को लेकर मैं काफी उत्साहित हूं। फिल्म में मेरी और शहीद की रोमांटिक जोडी को दर्शक याद रखेगें। निर्देशक पंकज कपूर कमाल के और अनुभवी डारेक्टर है। उनके काम करने के तरीके से मैं प्रभावित रही हूं। वह कलाकारों से काम लेना जानते है, क्योंकि वह स्वयं भी एक कलाकार जो है।

मौसम से आपको क्या उम्मीदें है?
फिल्म की कहानी अच्छी है, और उसमे मेरा दमदार रोल है। कुल मिलाकर मेरे काम को दर्शक पंसद करेगें।

फिल्म थैक्यू में अक्षय जैसे मंझे कलाकार के साथ काम करते हुए कैसा महसूस कर रही है ?
अक्षय के साथ करते हुए अच्छा ही लगा बल्कि उनसे काफी कुछ सीखने को मिला है। वह अपने जुनियरों का हौसला बढाते हुए उनकी मदद करते है। जबकि इससे पूर्व में मैंने फिल्म सांवरिया में सलमान खान के साथ भी काम किया था।

लगातार फिल्मों को साईन करने की वजह ?
मैं कम किन्तु अच्छी फिल्मों चयन करती हूं। जिससे निर्माताओं को डेटस देने में भी दिक्कतें नही आती है।

चार फिल्मों की अफलता से कुछ सीख मिली ?
आयशा, आई हेट लव स्टोरी, सांवरिया और दिल्ली 6 ये सभी फिल्में अच्छी बनी थी। इन फिल्मों में मैनें एक कलाकार होने के नाते हमने अच्छा काम भी किया और दूसरी फिल्मों में उससे कुछ अलग हट कर काम करने की प्रेरणा भी मिली कि आप जब भी कोई काम करते है। उस दौरान आपको काफी कुछ नया सीखने और करने का मौका मिलता है। लेकिन मैं आपको बताना चाहूंगी सांवरिया ने भले ही दर्शकों को निराश किया हो, लेकिन फिल्म में मेरे रोल के कारण ही मुझे कई अवार्ड का सम्मान मिला था।

चर्चा है कि आप हॉलीवुड की फिल्में भी कर रही थी लेकिन आपके पिता इसके विरोधी थे ?
मेरे पिता के पास बॉलीवुड का अनुभव है और उनका निर्णय मेरे हित में होगा। इसलिए वो मेरे आने वाले कल को देखते हुए ही अपनी राय देते है। इसे आप विरोध नही कह सकते।

Labels: , ,